दिशा कि ओर से नारायणी तट पर गुरु पूर्णिमा का आयोजन — हाजीपुर

हाजीपुर, हरिहरक्षेत्र– आज दिनांक 13 जुलाई 2022,आषाढ पूर्णिमा, गुरु पूर्णिमा के दिन प्रत्येक वर्ष की तरह *”डिवाईन इंडिया सायंस एण्ड स्प्रिचुअल हैप्पीनेस एसोसिएशन-दिशा” की ओर से स्काउट भवन,हाजीपुर* में बङे ही हर्षोल्लास के साथ माँ नारायणी नदी के तट पर गुरु पूर्णिमा का आयोजन किया गया.

सर्वप्रथम दीप प्रज्वलन करते हुए वैशाली के स्काउट गाईड जिला संगठन आयुक्त मि० ऋतुराज ने बताया की आज गुरु के प्रति समर्पण का दिवस है. गुरु के बताए मार्ग पर चलने के लिए संकल्प को याद करने का दिन है अगर गुरु के प्रति हम समर्पण करते हैं,तो गुरु भी बदले में हमारे जीवन को निहाल कर देते है.


आयोजन में उपस्थित सभी लोगों ने अपने अपने गुरु के प्रति श्रद्धा व्यक्त किया. गुरु तत्व को आत्मसात करने के लिए प्राणिक हीलिंग विद्या का उत्कृष्ट जुङवें हृदयों पर ध्यान किया गया.ध्यानोपरान्त सभी साधकों ने विश्व के सकारात्मक लोगों के कल्याण के लिए विशेष आशीर्वाद का संप्रेषण किया साथ ही जो लोग नकारात्मक रास्ते पर चल पङे हैं,उ‌नके लिए यह प्रार्थना की गयी की वे लोग भी सकारात्मक मार्ग पर चलना शुरु कर दे.


ध्यान के प्रशिक्षक पं० उमेश तिवारी ने सभी साधकों को प्रतिदिन ध्यान के माध्यम से अपने अपने गुरु से एकाकार होकर मार्गदर्शन प्राप्त करने को कहा.


प्राणिक हीलिंग प्रशिक्षक एवं दिशा के संस्थापक सचिव आचार्य पं० राजेश तिवारी ने प्रतिदिन अपने गुरु,मार्गदर्शक,प्रेरणा स्रोत,सलाहकार,शुभचिंतक एवं ज्ञात-अज्ञात सभी गुरु तत्वों को नमन करने,धन्यवाद करते रहने के लिए कहा. इससे गुरु की प्राण चेतना शिष्य को सत्य के रास्ते पर चलने को प्रेरित करती रहती है.


उपस्थित सभी लोगों का ग्रेंड मास्टर चोआ कोक सूई द्वारा बताई विधी से बिना दवा एवं बिना स्पर्श किए नि:शुल्क उपचार भी किया गया.प्राणिक हीलिंग की गयी.जिससे सभी ने परम आनंद का अनुभव प्राप्त किया.
कार्यक्रम में सनातन धर्म,गायत्री परिवार, प्रजापति ब्रह्माकुमारी,सिद्ध सायंस,प्राणिक हीलिंग,कबीर,जय गुरुदेव एवं स्काउट गाईड के सदस्य भी उपस्थित हुए,सबने अपने अपने गुरुओं के साथ सभी गुरुओं को नमन वंदन किया.


इस अवसर पर प्राणिक हीलर एवं ध्यान प्रशिक्षिका श्रीमती सविता तिवारी ने प्रत्येक सप्ताह होने वाले नि:शुल्क प्राणिक हीलिंग मेडिटेशन एवं ब्लेसिंग शिविर की भी जानकारी दिया.
आयोजन को सफल बनाने में
उमेश कुमार प्रसाद सिंह, आरती सिंह, शिल्पी, जितेश,आदित्य, रितिक, रौशन, धीरज कुमार वर्मा, सौरभ कुमार,जागृति
एवं सभी सदस्यों का सहयोग रहा.

Ravi sharma

Learn More →