छग के नौ जिलों में भारी बारिश एवं बिहार,झारखंड,उड़ीसा में बिजली गिरने की संभावना-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

रायपुर — मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों के लिये अलर्ट जारी किया है। मध्यप्रदेश, गुजरात में मूसलाधार बारिश के हालात बिगड़ने की भी चेतावनी दी गयी है। छत्तीसगढ़ में भी अधिकांश जिलों में बारिश की चेतावनी दी गयी है। मौसम विभाग ने कहा है कि पिछले 24 घंटे से छत्तीसगढ़ में निचले दवाब का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके चलते गुरुवार को और गहरा होने की उम्मीद है। छत्तीसगढ़ के 09 जिलों के लिये भारी से भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है। हालांकि राजधानी सहित अधिकांश छत्तीसगढ़ में रूक-रूककर बूंदाबांदी होती रहेगी।

चौबीस घंटे का इन जिलों में अलर्ट

छत्तीसगढ़ मौसम विभाग ने 09 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी करते हुये भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश के सरगुजा, कोरिया, बलरामपुर, रायगढ़, जशपुर, मुंगेली, बलौदाबाजार, राजनांदगांव, महासमुंद जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी दी गयी है।

इन इलाकों में होगी भारी बारिश

मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम मध्य प्रदेश, ओडीशा, अरुणांचल प्रदेश, असम, मेघालय, हिमालय के आसपास के इलाकों, बंगाल, सिक्किम, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, स्वराष्ट्र, कच्छ, महाराष्ट्रा, कोंकण और गोवा में भी भारी बारिश की संभावना है।

बिजली गिरने की भी संभावना

बिहार, झारखंड और ओडीशा के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है. इन इलाकों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. ऐसे में लोगों को सावधान रहने को कहा गया है।

Ravi sharma

Learn More →