गौमाता को राष्ट्रमाता घोषित कराने विधानसभा घेराव आज-जयपुर

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट
➖➖➖➖➖➖➖➖
जयपुर – गौ माता को राष्ट्रमाता घोषित करवाने हेतु कई राज्यों के गोभक्त , विश्व की सबसे बड़ी राष्ट्रीय स्तर की गो सेवा संगठन कामधेनु सेना व विभिन्न हिन्दूवादी संगठनों के तत्वावधान में विधानसभा का शांतिपूर्ण घेराव व प्रदेश स्तरीय विशाल धर्मसभा का आयोजन आज 03 मार्च गुरूवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में किया जायेगा। आज विधानसभा घेराव से पहले जयपुर 22 गोदाम पेट्रोल पंप के पीछे विशाल धर्मसभा होगी , जिसमें गोचर पर अतिक्रमण सहित कई मुद्दों पर चर्चा के साथ गौमाता को न्याय दिलाने के लिये सरकार से मांग की जायेगी। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुये कामधेनु सेना के छत्तीसगढ़ प्रदेशाध्यक्ष अरविन्द तिवारी ने बताया कि विधानसभा में घेराव को लेकर 03 मार्च को होने वाली इस धर्मसभा का आयोजन कामधेनु सेना के संस्थापक स्वामी कुशाल गिरी महाराज के सानिध्य में होगा। जिसमें राष्ट्रीय अध्यक्ष दीपेंद्र सिंह राठौड़ , उपाध्यक्ष ललित पालीवाल , सचिव अचलसिंह राजपुरोहित व जिला अध्यक्ष कालूराम प्रजापत व कार्यकर्त्ता शामिल होंगे। कामधेनु सेना ने सभी गोभक्तो को इसमें भाग लेने का आह्वान किया है कि आप सभी कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुये ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर गौमाता की आवाज बनें।

गौशालाओं में बजट का अभाव – तिवारी
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
जयपुर में आयोजित धर्मसभा एवं विधानसभा घेराव की जानकारी देने के अलावा फर्जी गौशाला के बारे में छत्तीसगढ़ प्रदेशाध्यक्ष अरविन्द तिवारी ने कहा कि कागजों में संचालित हो रही गोशालाओं की जांच कराने तथा गोशाला के नाम पर अपनी दुकानदारी चलाने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्यवाही किये जाने की आवश्यकता है। इसके अलावा उन्होंने गोवंशों की दुर्दशा पर गहरा दुख जताते हुये कहा कि आज देश भर में गोवंशो की स्थिति दयनीय है , जिसके लिये राज्य सरकार और प्रशासनिक अधिकारी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कहा कि गौ माता के नाम पर मिल रहा बजट गौशालाओं तक नहीं पहुंच रहा है , जिसके चलते इनका संचालन करना बड़ा मुश्किल हो रहा है।

ये रहेगी आज की मुख्य मांगें
➖➖➖➖➖➖➖➖
राजस्थान में अलग से गौ मंत्रालय की स्थापना , गौ माता को राष्ट्रमाता माता का दर्जा मिले , समस्त गौचारण भूमि अतिक्रमण मुक्त हो , प्रत्येक तहसील स्तर पर एक नंदीशाला और प्रत्येक ग्राम स्तर पर एक गौशाला का निर्माण हो , कत्लखाने जा रहे गौवंश को छुड़ाने वाले गौ भक्तों के लिये सुरक्षा प्रदान की जाये , गोमूत्र व गाय के गोबर की खरीद के लिये नीति बने , देशी गोवंश का दूध का समुचित भाव निर्धारित हो। इन विभिन्न मांगों को लेकर कामधेनु सेना के संस्थापक श्री श्री 1008 महामंडलेश्वर स्वामी कुशालगिरी जी महाराज व अन्य संतों के सानिध्य में सभी मांगों को शांतिपूर्ण तरीके से सरकार के सामने रखा जायेगा।

Ravi sharma

Learn More →