इनर व्हील डे पर महिलाओं की कार रैली का आयोजन, इस बार का थीम रहा”लीड द चेंज”-पटना

आज इनर व्हील डे के मौके पर पटना मे इनर व्हील क्लब के द्वारा एक कार रैली का आयोजन किया गया.इस बार इस आयोजन का जिम्मा इनर व्हील क्लब के Dist-ISO आलोकानंद बख्शी ने IWC पटना वनश्री Dis-324 को दिया.

इस आयोजन मे Dist-325 सहित कई क्लबो ने भाग लिया.इस कार रैली मे क्लब के सदस्य अपनी गाड़ियों को बैलून आदि से सजा कर ले गए थे.इनर व्हील की सभी सदस्या एक दूसरे को बधाई देते हुए एक दूसरे के गले लगाकर,प्यार स्नेह बांटते हुए हंसी मस्ती के साथ आज के दिन को मनाया.

इस कार रैली का आयोजन गांधी मैदान गेट नंबर एक से न्यु पटना क्लब तक किया गया था.इसमे लगभग पच्चीस गाड़ियों ने हिस्सा लिया. जिसे महिलाएं चला रही थी. पटना के सभी 8 क्लबों द्वारा मिलकर शक्ति वाहिनी महिलाओं की इस कार रैली के आयोजन का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को आगे बढ़ाना था.आज महिलाएं पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं.इसिलिए इस साल का थीम “लीड द चेंज” को ध्यान में रखते हुए इस रैली का आयोजन किया गया.

इस रैली में 75 से अधिक महिलाओं ने हिस्सा लिया.इस संबंध मे क्लब ने बताया कि Lead the change से हमारा तात्पर्य है कुछ अलग करना. इतिहास में पहली बार महिलाओं की कार रैली का आयोजन किया गया. जिसमें डिस्ट्रिक्ट चेयरमैन डॉ शीला रंजन जी और डिस्ट्रिक्ट आईएसओ अलकनंदा बक्शी का बहुत ही प्रेरणाप्रद योगदान रहा. इस रैली को जानी-मानी चिकित्सक डॉ मनीषा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.इसके मुख्य अतिथि और जज के रूप में पटना मेयर श्रीमती सीता साहू और डॉक्टर नीना कुमार भी मौजूद रहे.


इस रैली में प्रथम स्थान
इनरव्हील क्लब ऑफ आम्रपाली, पटना द्वितीय स्थान
इनरव्हील क्लब ऑफ पाटलिपुत्र,तृतीय स्थान
इनरव्हील क्लब पटना का रहा. यह कोई प्रतियोगिता रैली नहीं थी.थीम के अनुसार वर्तमान समय को ध्यान मे रखते हुए गाड़ी को सजा कर एक स्पीड लिमिट के अनुसार चलकर अपने गंतव्य स्थान पटना क्लब तक जाना था.इस रैली को सफल बनाने में सभी प्रेसिडेंट उषा सिन्हा,संध्या अग्रवाल,बिना सिंह,आशा प्रसाद,अंजू ढींगरा,नूपुर प्रसाद,महिमा शर्मा,डॉली पूनम का पूर्ण योगदान रहा.कार्यक्रम संचालन की भुमिका में विभा चरण पहाड़ी और गीता गुप्ता का योगदान रहा.कार चालक के रूप में उषा सिन्हा, विभा चरण पहाड़ी,संध्या सरकार, चंदा गुप्ता, रितु जैन,शोभा प्रसाद, अंजू ढ़िगरा,कविता नाथ,पुष्पा प्रकाश,प्रिती बरणवाल,अनुराधा सिंह,गीता शर्मा, मुक्ता शर्मा, बिनीता शरण,वंदना सिंह, श्वेता चौधरी आदि कि मौजूदगी रही.आपको बता दे कि आज ही के दिन 10 जनवरी 1924 को mrs. Margarette Oliver Golding ने इनर व्हील कि स्थापना कीं थीं.तब से विश्व में स्थापित सभी इनर व्हील क्लब आज के दिन को बहुत ही उत्साह से अपने अपने तरीके से मनाते हैं.

Ravi sharma

Learn More →