अमित शाह की बैठक मे नए भाजपा अध्यक्ष पर मंथन जारी,जे पी नड्डा रेस मे सबसे आगे-नईदिल्ली-

नईदिल्ली-भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रहे अमित शाह के नई सरकार के कैबिनेट में गृहमंत्री बनने के बाद अब इस बात की चर्चा तेज है की भाजपा का अगला अध्यक्ष कौन होगा। अध्यक्ष पद को लेकर भाजपा में लगातार मंत्रणा हो रही है। शनिवार को गृह मंत्रालय का पदभार संभालने के बाद देर रात तकरीबन 9 बजे अमित शाह ने पार्टी महासचिवों के साथ बैठक की। इस बैठक में राज्यों के संगठन में जल्दी चुनाव कराए जाने को लेकर चर्चा हुई, ताकि अध्यक्ष पद पर चुनाव का रास्त जल्दी साफ हो सके।
बता दें कि देश भर में पचास प्रतिशत से ज़्यादा राज्यों में चुनाव सम्पन्न होने के बाद ही राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है। गौरतलब है कि इससे पहले सितंबर 2018 में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लोकसभा चुनाव को देखते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का कार्यकाल 6 महीने के लिए बढ़ाया गया था। अब चुनाव में भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने के बाद अमित शाह गृह मंत्री बन गए हैं। ऐसे में नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा जोर पकड़ रही है।
माना जा रहा है कि जेपी नड्डा और भूपेंद्र यादव में किसी एक के नाम पर अध्यक्ष की मुहर लग सकती है। सूत्रों की मानें तो जेपी नड्डा रेस में सबसे आगे हैं। जेपी नड्डा रेस में इसलिए आगे हैं,क्योंकि उनके चुनाव प्रभारी रहते हुए भाजपा ने यूपी में एक बार फिर बड़ी जीत हासिल की है और फिर भी उन्हें मोदी सरकार में मंत्री नहीं बनाया गया है। ऐसे में अब देखना होगा कि भाजपा उन्हे मौका देती है या नही.
रिपोर्ट-अरविन्द तिवारी

Ravi sharma

Learn More →