हरियाणा के पूर्व सीएम ओम प्रकाश चौटाला के सेल से फोन बरामद,शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में तिहाड़ में है सजायाफ्ता-नईदिल्ली-

नईदिल्ली-वैसे तो जेलों मे राजनेताओं और माफियाओं के पास से मोबाइल फोन सहित तमाम सुख-सुविधा की चीजें बरामद होती रहती है.इस इस बार इस ताजा कड़ी में नाम जुड़ा है हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला का.मामला ये है की तिहाड़ जेल के अधिकारियों के औचक निरीक्षण के दौरान हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री चौटाला के सेल से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ। अधिकारियों ने आज यह जानकारी दी। तिहाड़ के अतिरिक्त महानिरीक्षक राजकुमार के अनुसार कल गुरूवार को एक औचक निरीक्षण के दौरान चौटाला के सेल से एक मोबाइल फोन,एक चार्जर,एक पाउच खैनी और एक तार बरामद किया गया।
अधिकारियों ने बताया कि चौटाला के उसी सेल में बंद रमेश ने यह दावा किया कि यह सामान उसका है। उन्होंने बताया कि मोबाइल फोन को दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ को सौंप दिया गया है और जांच में फोन द्वारा किए गए कॉल की जानकारी मिलेगी।गौरतलब है की चौटाला दिल्ली के तिहाड़ जेल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में दोषी करार दिए जाने पर 10 साल की सजा काट रहे हैं। पेरौल पर 21 दिन तक बाहर रहने के बाद चौटाला बुधवार को ही जेल लौटे हैं।अब मोबाइल डिटेल आने के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि फोन चौटाला का है या किसी और का.
रिपोर्ट-अरविन्द तिवारी