सूरत के तक्षशिला आर्केड कॉम्पलेक्स में लगी आग,टिचर-छात्र समेत अब तक 15 लोगों की मौत-सूरत-

सूरत-सूरत के तक्षशिला कॉम्पलेक्स में भयानक आग लगी है.मिली जानकारी के अनुसार यहां डिजायनींग से संबंधीत ट्यूशन क्लास चल रही थी.इस हादसे मे अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है। तक्षशिला कॉम्पलेक्स के दूसरे फ्लोर पर बच्चे पढ़ रहे थे। आग लगने के बाद बच्चों ने जान बचाने के लिए चौथी मंजिल से छलांग लगा दी.आग और इमारत से कूदने के चलते अब तक 15 लोगों की मौत हो गई है।
खबर हैं कि कुल 40 बच्चे ट्यूशन सेंटर में मौजूद थे। इस घटना में फंसे बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है। फायर ब्रिगेड की पंद्रह गाड़ियां लगातार आग बुझाने की कोशिश कर रही हैं। अभी आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है।


आग तक्षशिला कॉम्पलेक्स के आगे वाले हिस्से पर लगनी शुरू हुई और आग लगने के बाद कॉम्पलेक्स में अफरातफरी मच गई। दूसरे फ्लोर पर मौजूद बच्चों ने आग से बचने के लिए ऊपर से नीचे छलांग लगा दी। बताया जा रहा है कि आग में फंसे कई बच्चों के शव अभी भी कॉम्पलेक्स में हैं।प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है.सरकार के द्वारा मृतको के परिजनो को 4,4 लाख रूपए देने कि घोषणा कि गई है.मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने एक उच्च स्तरीय जाँच कमिटी गठीत करने के आदेश भी दिये है.

टीम रिपोर्ट-