सूबे के सभी जिला मुख्यालयों पर पंसस का एकदिवसीय धरना संपन्न –पटना

पटना–बिहार प्रदेश पंच सरपंच संघ के आह्वान पर आज 11 सूत्री मांगों के समर्थन में सूबे के सभी 38 जिला मुख्यालयों पर सुबे के पंच सरपंच उपसरपंचो ने एक दिवसीय विशाल धरना प्रदर्शन किया

और मांग किया की ग्राम कचहरी को सशक्त बनाएं, अविलंब चौकीदार,आदेशपाल ,ग्राम रक्षा दल,रात्रि प्रहरी,भंडार पाल, कंप्यूटर ऑपरेटर,अमीन एवं रिक्त ग्राम कचहरी में सचिव न्याय मित्र की बहाली हो.

वही पंच-सरपंच- उपसरपंच को भी माननीय विधायक सांसद की तरह जनसंख्या के आधार पर वेतन,भत्ता,पेंशन,सुरक्षा,स्वास्थ्य एवं बीमा सुविधा देना सुनिश्चित करें, अन्यथा विधायक-सांसद भी उक्त सुविधा लेना बंद करें.

अपमानजनक विशेष नियत भत्ता का हम लोग भी परित्याग कर देंगे और बचत होने वाली महाराशि राज्य-राष्ट्रहित में खर्च हो.साथ ही स्थानीय निकाय एमएलसी चुनाव में मतदाता बनाया जाए,पुलिस प्रशासन का पूर्ण सहयोग मिले.

सभी जिला मुख्यालयों में संबंधित जिला के जिला अध्यक्षों के नेतृत्व में कार्यक्रम पूर्णरूपेण सफल रहा.

सभी जिला मुख्यालयों पर उपस्थित सभी ग्राम कचहरी प्रतिनिधि एवं कर्मी का आभार व्यक्त करते हुए प्रदेश अध्यक्ष अमोद कुमार निराला ने बताया की अब ग्राम कचहरी प्रतिनिधि चुप नहीं बैठेंगे.

सड़क से सदन तक आंदोलन होगा. हमारे पंच परमेश्वर किसी मामले में किसी से कमजोर नहीं.हमारी चट्टानी एकता अद्वितीय है जिसको आज के कार्यक्रम ने प्रमाणित कर दिया.

मांग पत्र सभी जिला पदाधिकारियों के माध्यम से महामहिम राज्यपाल महोदय को भेजा गया है.पूरे बिहार में लगभग 110,000 से अधिक पंच-सरपंच- उपसरपंच,न्याय मित्र, सचिव एवं ग्राम रक्षा दल के लोग धरना प्रदर्शन में शामिल रहे.

Leave a Reply