सरकार ने मुआवजा देने का किया ऐलान-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

जयपुर —  राजस्थान के बाड़मेर में कल पंडाल गिरने से 16 लोगों की मौत हो गई और लगभग 55 अन्य घायल हो गये। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है , उनके उपचार में सभी डाक्टर लगे हुये हैं । सीएम अशोक गहलोत ने इस घटना में जान गँवाने वालों के परिजनों को पाँच लाख रुपये और घायलों को दो लाख रुपये तक की राशि देने की घोषणा की है ।

प्रधानमंत्री,गृहमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने जताया दु:ख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि राजस्थान के बाड़मेर में पंडाल का गिरना दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरे संवेदनायें शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं और मैं घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।
गृह मंत्री अमित शाह ने इस घटना पर दुख जताते हुये कहा ‘ राजस्थान के बाड़मेर में एक पंडाल के गिरने से लोगों की मौत के बारे में जानकर दुख हुआ। मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।’

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने इस हादसे पर दुख जताते हुये ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने,शोकाकुल परिजनों को संबल देने की प्रार्थना है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। उनके मुताबिक स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत व बचाव कार्य जारी है। संबंधित अधिकारियों को हादसे की जांच करने, घायलों का शीघ्र उपचार सुनिश्चित करने, प्रभावितों व उनके परिजनों को हरसंभव सहायता उपलब्ध कराने के निर्देश दिये गये हैं।