श्री सुदर्शन संस्थानम रायपुर मे रूद्राभिषेक संपन्न

रायपुर-रावांभाठा रायपुर स्थित पुरी शंकराचार्य स्वामी श्रीनिश्चलानन्द सरस्वती जी महाराज द्वारा संस्थापित”श्री सुदर्शन संस्थानम”रायपुर में महाशिवरात्रि पर्व के पावन अवसर पर भव्यतम रूद्राभिषेक समारोह तथा विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया।इस दिव्य समारोह में वैदिक विद्वानों के द्वारा आचार्य झम्मन शास्त्री पीठ परिषद प्रदेशाध्यक्ष के पावन सानिध्य में जलाभिषेक,सहस्त्रार्चन,भजन,सत्संग,महाप्रसादी का कार्यक्रम मंगलमय वातावरण में संपन्न हुआ।
इस पुनीत अवसर पर श्री शास्त्री जी ने बताया कि आज भगवान शिव जी का ज्योतिर्लिंग के रूप में प्रागट्य दिवस है तथा शिव–पार्वती के विवाह महोत्सव मनाने का भी शुभ दिन है।शिवजी मंगल के धाम हैं,शंकर भगवान का नाम लेने मात्र से ही सभी अनिष्ट अमंगलों का विनाश हो जाता है। परमकल्याणकारी शिव जी की आराधना से सर्वविध उत्कर्ष की प्राप्ति होती है।
इस अवसर पर शास्त्री जी ने पुरी शंकराचार्य जी के आगामी छत्तीसगढ़ प्रवास की जानकारी दी उन्होंने बताया कि शंकराचार्य जी महाभाग का 24 एवं 25 मार्च को राजधानी रायपुर में आगमन हो रहा है,उनका निवास श्रीसुदर्शन संस्थानम में ही रहेगा तथा शास्त्री जी के आचार्यत्व में विप्रभवन,समता कालोनी में आयोजित श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ सप्ताह में पूज्यपाद शंकराचार्य जी के दिव्यतम वाणी से आध्यात्मिक संदेश प्राप्त होगा।
इस अवसर पर राजेश तिवारी,सीमा तिवारी,नरेंद्र शुक्ला,किरण शुक्ला,उत्तम शर्मा,डी के साहू,के एन मिश्रा ,प्रमोद तिवारी,सरिता तिवारी,संतोष तिवारी,जयप्रकाश द्विवेदी ,श्रीमति श्वेता द्विवेदी,कुसुम द्विवेदी,योगेन्द्र मिश्र,सुनीता मिश्र आदि भक्तजन उपस्थित रहे।
रिपोर्ट-अरविन्द तिवारी