विंग कमांडर अभिनंदन की मूछों को राष्ट्रीय संपदा घोषित करे सरकार,टि्वटर पर ट्रोल हुए कांग्रेस सांसद-

नई दिल्‍ली-आज लोकसभा में कांग्रेस के सांसद अधीर रंजन चौधरी ने केंद्र सरकार से एक अजीब मांग कर डाली.कांग्रेस सांसद श्री चौधरी ने कहा कि सरकार विंग कमांडर अभिंनदन की मूंछों को राष्‍ट्रीय मूंछ घोषित करें। श्री चौधरी ने यह टिप्‍पणी उस समय की जब वह लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा की ओर से अभिंनदन के नाम के प्रयोग करने से जुड़े मुद्दे पर बयान दे रहे थे।

अभिनंदन को मिले पुरस्‍कार

चौधरी ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को पुरस्‍कार दिया जाना चाहिए और साथ ही उनकी मूछों को राष्‍ट्रीय संपदा घोषित कर देनी चाहिए। अभिनंदन दुनिया के पहले पायलट हैं जिन्‍होंने मिग एफ-16 को मार गिराया था. मिग-21 जो 60 के दशक का फाइटर जेट है,उसने एडवांस जेट एफ-16 को मार गिराया था.

जब अभिनंदन बने देश के हीरो

विंग कमांडर अभिनंदन का फाइटर जेट मिग-21 क्रैश हुआ था और उन्‍हें पाकिस्‍तान की सेना ने पकड़ लिया था। देखते ही देखते उनके वीडियोज सोशल मीडिया पर आने लगे और देश में वह एक हीरो बन गए.फाइटर प्लेन क्रैश होने के बाद अभिनंदन पाकिस्‍तान के हिस्‍से वाले कश्‍मीर में जा गिरे थे। इसके बाद पाक की सेना ने उन्‍हें बंदी बना लिया था। करीब तीन दिन तक पाक के कब्‍जे में रहने के बाद अभिनंदन एक मार्च को देश वापस लौटे थे.

मिल सकता है वीर चक्र

मिग-21 जो 60 के दशक का फाइटर जेट है,उसने एडवांस जेट एफ-16 को मार गिराया था और इसके साथ ही अभिनंदन को युद्ध में दिए जाने वाले तीसरे सर्वोच्‍च पुरस्‍कार वीर चक्र से सम्‍मानित किए जाने की बातें भी होने लगी हैं। सूत्रों की मानें तो अभिनंदन का नाम वीर चक्र के लिए प्रस्‍तावित किया जा सकता है.बहरहाल काग्रेंस सांसद अधिर रंजन चौधरी के लोकसभा मे इस बयान के बाद ट्विटर पर लोग चौधरी को ट्रोल करने लगे है.

Team Report