मुख्यमंत्री ने दिया आश्वासन,डाक्टरों की हड़ताल हुई खत्म-कोलकाता-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

कलकत्ता — पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों की हड़ताल खत्म हो गई है। एनआरएस अस्पताल के जूनियर डॉक्टरों ने सीएम ममता बनर्जी के साथ बैठक के बाद हड़ताल खत्म करने की घोषणा की।  डॉक्टरों से बातचीत के बाद सीएम ममता बनर्जी ने दावा किया है कि डॉक्टरों के साथ सभी विवादास्पद मुद्दे सुलझा लिये गये हैं।  बंगाल के स्वास्थ्य सचिव, राज्य मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य और सूबे के अधिकारी, 31 जूनियर डॉक्टर्स ने सीएम के साथ बैठक की।
ममता बनर्जी ने सरकारी अस्पतालों में शिकायत निवारण सेल बनाने की सरकारी डॉक्टरों की मांग मान ली है। यही नहीं ममता बनर्जी ने कोलकाता के पुलिस कमिश्नर अनुज शर्मा को प्रत्येक अस्पताल में एक नोडल पुलिस अधिकारी तैनात करने को कहा है।

गौरतलब है कि NRS अस्पताल में ईलाज के दौरान मरीज की मौत हो गई थी। परिजनों ने डॉक्टरों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुये दो जूनियर डॉक्टरों की पिटाई कर दी थी। सहकर्मियों पर हमले के विरोध में एनआरएस अस्पताल के डॉक्टर हड़ताल पर चले गये । धीरे-धीरे दूसरे राज्यों के जूनियर डॉक्टर भी NRS अस्पताल के डॉक्टरों के समर्थन में हड़ताल पर थे । आज भी इंडियन मेडिकल एशोसिएशन ने हड़ताल कर रखा था ।