बिहार सरकार के मंत्री डॉ० प्रेम कुमार सहित इन 2 नेताओ के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में केस दर्ज करने का आदेश, पटना DM ने दिया आदेश

पटना-बिहार सरकार के कृषि मंत्री डॉ० प्रेम कुमार,बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष अनामिका सिंह और रामनवमी शोभायात्रा समिति के संयोजक आशुतोष श्रीवास्तव के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया गया है। इनके खिलाफ जिलाधिकारी ने केस दर्ज करने का आदेश दिया है। आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में केस दर्ज करने का आदेश दिया गया है।
बताया जाता है कि शनिवार को रामनवमी शोभा यात्रा के दौरान तय मानक से अधिक डीजे बजाने और राजनीतिक सभा करने के मामले के संज्ञान में आने के बाद डीएम ने इसकी जांच कराई। डीएम कुमार रवि के आदेश पर दानापुर एसडीओ अंशुल कुमार और सीओ महेंद्र प्रसाद गुप्ता ने जांच की।
जांच कमेटी ने पाया कि तय मानक से अधिक डीजे का प्रयोग किया जा रहा था। साथ ही बिना प्रशासनिक अनुमति के सभा का भी आयोजन किया गया और राजनीतिक मुद्दों पर भाषण दिए गए।
जांच रिपोर्ट आने के बाद पटना डीएम कुमार रवि ने कृषि मंत्री प्रेम कुमार सहित बीजेपी के दो नेताओं पर केस दर्ज करने का आदेश अधिकारियों को दिया है।

रिपोर्ट-मनीष तिवारी