बिहार के चर्चित जिलाधिकारी डा० रणजीत कुमार सिंह,संभाल रहे है बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य की कमान,अपने कामो की वजह से हमेशा रहते है चर्चा मे-देखे विडियो

पटना-सुबे के सीतामढ़ी जिले में बाढ़ की स्थिति काफी भयावह है.इस प्राकृतिक आपदा से जुझते सीतामढ़ी मे राहत एवं बचाव कार्य की कमान खुद जिलाधिकारी डॉ रंजीत कुमार सिंह संभाले हुए हैं.सुबह से लेकर देर रात तक खुद जिलाधिकारी सारे कार्यों की निगरानी कर रहे हैं.जिलाधिकारी की तत्परता के कारण अब तक काफी जान माल की क्षति रोकी गई है.जिले के सभी संबंधित विभागो के सभी कर्मचारियों की छुट्टियां तत्काल आदेश से निरस्त कर दी गई है.


धारा 144 लगाते हुए पूरे जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है. सभी को स्पष्ट निर्देश दिया गया है कि बाढ़ राहत बचाव कार्य में किसी भी तरह की कोताही किसी भी सुरत मे नही होनी चाहीये.जिलाधिकारी खुद दुर्गम इलाकों का दौरा कर रहे है.


सीतामढ़ी जिला पदाधिकारी डॉ. रणजीत कुमार सिंह ने विकट बाढ़ की आशंका के मद्देनजर त्वरित कारवाई करते हुए पटना से सेटलाइट फोन मंगाया है. ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में एनडीआरएफ,एसडीआरएफ की टीम लगाई गई है.टूटे हुए सड़क और तटबन्धों का निर्माण कार्य लगातार जारी है.जिले के सभी निजी एवं सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए हैं.जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर है. सर्वाधिक संवेदनशील स्थानो पर डीएम के निर्देश पर खुद बीडीओ,सीओ लगातार कैम्प कर रहे हैं.भयावह बाढ़ से लोगों की सुरक्षा के कारण ही जलमग्न क्षेत्रो और तटबन्धों किनारे धारा 144 लगाई गई है.बहरहाल बाढ़ की समस्या से अक्सर सीतामढ़ी दो-चार होती है.यह एक प्राकृतित आपदा है लेकिन डीएम डॉ. रणजीत कुमार सिंह के नेतृत्व में जिला प्रशासन की सजगता निश्चित ही लोगों में एक विश्वास की भावना जगा रही है.जिले की आम जनता को भी इस प्राकृतिक आपदा से बचाव एंव कम से कम नुकसान के लिए जागरूक और तत्पर रहते हुए प्रशासन का साथ देना चाहिये.

Report By Manish Tiwari