बद्रीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना करने के बाद प्रधानमंत्री ने मीडिया से की चर्चा-उत्तराखंड

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

उत्तराखंड — प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल केदारनाथ के बाद आज बद्रीनाथ मंदिर में भगवान बद्रीविशाल के दर्शन किये और पूजा अर्चना की। सुबह केदारनाथ के दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री बद्रीनाथ पहुँचे जहाँ मंदिर परिसर में प्रवेश करने पर मंदिर के तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया । इसके बाद मोदी ने मंदिर के गर्भगृह जाकर भगवान विष्णु की आराधना की।
मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु और स्थानीय जनता मौजूद थी जिनका मोदी ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को बाबा केदारनाथ के दर्शन किये और बाबा केदार की गुफा में पूरा दिन और रात में ध्यान लगाया और आज सुबह वो गुफा से बाहर आकर केदारनाथ मंदिर के दोबारा दर्शन कर पूजा अर्चना की।
बद्रीनाथ मंदिर से बाहर आकर पीएम मोदी ने मीडिया से चर्चा करते हुये कहा कि मैं कल से आज तक अलग ही वातावरण में था । यहीं बाबा केदारनाथ की भक्ति में खोया था, कोई कम्युनिकेशन का साधन नहीं था। उन्होंने कहा कि- मेरा सौभाग्‍य है और आध्यात्मिक चेतना की भूमि पे जाने का मुझे कई वर्षों से अवसर मिलता रहा है,यहां का जो मेरा विकास मिशन है उसमें प्रकृति,पर्यावरण और पयर्टन है।