बड़ी प्रशासनिक फेरबदल में 17 आईपीएस अधिकारियों का तबादला,एडीजी मुख्यालय से सिटी एसपी पटना पूर्वी तक का हो गया तबादला-पटना

पटना-अपराध के बढ़ते ग्राफ को कंट्रोल करने के मद्देनजर नीतीश सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए 17 आईपीएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है.मिली जानकारी के मुताबिक एडीजी मुख्यालय कुंदन कृष्णन की जगह जितेंद्र कुमार को मुख्यालय का नया एडीजी बनाया गया है. और कुंदन कृष्णन को अपर पुलिस महानिदेशक सह अपर सैनिक सुरक्षा आयुक्त के पद पर तैनात किया गया है.

फाईल फोटो


मुजफ्फरपुर रेंज के आईजी नैयर हसनैन खान को आईजी मुख्यालय के साथ-साथ आईजी बजट अपील एवं कल्याण और आईजी प्रोविजन का भी प्रभार दिया गया है। पोस्टिंग के इंतजार में चल रहे बी श्रीनिवासन को अपर पुलिस महानिदेशक एससीआरबी एवं आधुनिकीकरण पटना के अध्यक्ष एवं केंद्रीय चयन परिषद (सिपाही भर्ती) का भी अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।
समस्तीपुर की एसपी हरप्रीत कौर को बिहार सैन्य पुलिस 5 का समादेष्टा नियुक्त किया गया है। उनकी जगह विकास वर्मन समस्तीपुर के नए एसपी बनाए गए हैं। अरवल के एसपी उमाशंकर प्रसाद को पुलिस अधीक्षक आतंकवाद निरोधक दस्ता के पद पर तैनात किया गया है, उनकी जगह राजीव रंजन (1) को अरवल का नया पुलिस अधीक्षक बनाया गया है। लखीसराय के पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय शर्मा को पुलिस अधीक्षक की विशेष शाखा में नियुक्त किया गया है जबकि सुशील कुमार उनकी जगह लखीसराय के नए एसपी होंगे। बगहा के एसपी अरविंद कुमार गुप्ता को बांका का नया एसपी नियुक्त किया गया है, जबकि राजीव रंजन (2) बगहा के नए एसपी होंगे।
पटना के सिटी एसपी (पूर्वी) राजेंद्र कुमार भील को समादेष्टा, बिहार स्वाभिमान पुलिस बटालियन वाल्मीकि नगर बगहा के पद पर तैनात किया गया है। उनकी जगह जितेंद्र कुमार पटना के नए सिटी एसपी (पूर्वी) होंगे। बांका के एसपी स्वपना जी मेश्राम को पुलिस अधीक्षक (अ) विशेष शाखा पटना के पद पर भेजा गया है। गणेश कुमार प्रक्षेत्रीय पुलिस महानिरीक्षक मुजफ्फरपुर बनाए गए हैं जबकि ए के अंबेडकर को अपर पुलिस महानिदेशक तकनीकी सेवाएं एवं वितन्तु के पद पर तैनात किया गया है.