बंगाल,बिहार में बवाल,सारण में ईवीएम तोड़ी तो हाजीपुर में पुलिस ने किया लाठीचार्ज..

नईदिल्ली-लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण में देश की 51 सीटों पर मतदान हो रहे है। करीब दो करोड़ 47 लाख मतदाता इन सीटों पर भाग्य आजमा रहे 673 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज ईवीएम में बंद हो जाएगा.

फाईल फोटो

वहीं बिहार के हाजीपुर में फर्जी वोटिंग की खबरों के बीच पुलिस ने लाठियां चटकाई। पुलिस के जवानों ने बेवजह जहां-तहां खड़े लोगों पर लाठीचार्ज कर भगाया। ज्ञात हो कि यहां रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस का मुकाबला महागठबंधन के उम्मीदवार और पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम से है।सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार हाजीपुर लोकसभा के 6 विधानसभा में दर्जनों ईवीएम और बीयू मशीन खराब हुआ जिसे बदला गया.11 बजे तक मिली जानकारी के अनुसार हाजीपुर लोकसभा में 21.2% मतदान हो चुका है. वहीं पड़ोसी लोकसभा सीट सारण में छपरा में बुथ संख्या 131 में उपद्रवियों ने ईवीएम मशीन तोड़ दिया जीससे मतदान बाधित हुआ.हालाकीं पुलिस ने ईवीएम तोड़ने वाले युवक रंजीत पासवान को गिरफ्तार कर लिया है.

यूपी में 14 लोकसभा सीटों पर 181, बिहार की 5 सीटों पर 82, जम्मू-कश्मीर की 2 सीटों पर 22, मध्य प्रदेश की 7 सीटों पर 110, राजस्थान की 12 सीटों पर 134, झारखंड की 4 सीटों पर 61 और पश्चिम बंगाल की 7 सीटों पर 83 उम्मीदवारों की परीक्षा होगी।

इस चरण में राजनाथ सिंह (लखनऊ), सोनिया गांधी (रायबरेली), राहुल गांधी (अमेठी), स्मृति ईरानी (अमेठी), पूनम सिन्हा (लखनऊ), जयंत सिन्हा (हजारीबाग), राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (जयपुर ग्रामीण), कृष्णा पूनिया (जयपुर ग्रामीण), अर्जुनराम मेघवाल (बीकानेर)राजीव प्रताप रूढ़ी (सारण) दिग्गजों के भाग्य का फैसला होगा।

रिपोर्ट-अरविन्द तिवारी