पटना के सबसे बड़े डकैतीकांड का खुलासा,मुख्य आरोपी सहित तीन गिरफ्तार,बड़ी मात्रा मे नकदी और गहने बरामद-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

पटना- पटना के सबसे बड़े डकैतीकांड का खुलासा पटना पुलिस ने कर दिया है.पटना के दीघा-आशियाना रोड में स्थित पंचवटी ज्वेलर्स में बिते दिनों हुई इस डकैती के मुख्य अभियुक्त रवि गुप्ता सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है.गौरतलब है की बिते दिनो पुलिस महानिदेशक ने कहा था की आरोपियों की पहचान की जा चुकी है और इस घटना का खुलासा कभी भी किया जा सकता है. एडीजी मुख्यालय जितेंद्र कुमार ने बताया कि हुलिया के आधार पर गैंग की पहचान की गई है. घटना के पहले और बाद मे हुलियों और उनके हाव-भाव का मिलान किया गया जिससे इस कांड के उद्भेदन में मदद मिली.
गिरफ्तार किए गए तीनों अपराधियों के पास से 3 किलो सोना और 3 किलो चांदी भी बरामद की गई है. पुलिस ने 6 लाख 30 हजार नगद भी बरामद कर लिया है. पटना के आलमगंज का रहने वाला रवि गुप्ता के साथ पुलिस ने दो और अारोपियों को इस मामले में गिरफ्तार किया है. विकास और सीपू भी पूरी वारदात में रवि के साथ शामिल थे.
गौरतलब है कि बीते 21 जून को राजीव नगर थाना के दीघा-आशियाना रोड पर दिनदहाड़े अपराधियों ने हथियार के बल पर दुकान मालिक और उनके कर्मचारियों को बंधक बना कर 5 करोड़ के गहने और 13 लाख नकद लूट लिए थे.
विरोध करने पर दुकान मालिक और उनके गार्ड दीपू को पिस्टल के बट से हमला कर जख्मी भी कर दिया गया था. दुकान मालिक समेत अन्य स्टाफ का मोबाइल भी लुटेरे ले गए थे. घटना के बाद पुलिस एसएसपी के नेतृत्व में विशेष टीम बनाकर जांच कर रही थी.बढ़ते अपराध के बीच राजधानी मे दिनदहाड़े हुए इस डकैती से लोग हतप्रभ थे और पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान उठ रहे थे.