नामचीन सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने समस्तीपुर के एमपी रामचंद्र पासवान को दि श्रंद्धाजलि

घोड़ासहन,पूर्वी चंपारण- केन्द्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री और लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के भाई और समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान का पार्थिव शरीर अंतिम संस्कार के लिए सोमवार को दिल्ली से पटना पहुंचा।वहीं कला के जादूगर व हिंदुस्तान के नामचीन सैंड आर्टिस्ट मधुरेन्द्र ने पूर्वी चंपारण जिले के घोड़ासहन में सोमवार की संध्या में अपनी कैनवास पर समस्तीपुर के तत्कालीन एमपी रामचंद्र पासवान के असामयिक मृत्यु से आहत होकर उनकी तस्वीर बनाकर उनको श्रद्धाजंलि दी।

बता दें रामचंद्र पासवान ने 1998 में खगड़िया को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद के चुनाव में जीत हासिल करने के बाद अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत की थी। रामचंद्र पासवान परिसीमन से पहले समस्तीपुर जिला के रोसड़ा से वर्ष 1999 में पहली बार सांसद चुने गए। इसके बाद वर्ष 2004 में उन्होंने दोबारा शानदार जीत हासिल की। वहीँ वर्ष 2009 में उन्हें हार का भी सामना करना पड़ा।

गौरतलब हो कि साल 2014 के आम चुनाव में समस्तीपुर लोकसभा सीट से रामचंद्र पासवान चुनावी मैदान में उतरे और जीत दर्ज की। इसी के साथ ही 2019 के संसदीय चुनाव में समस्तीपुर लोकसभा सीट से एक बार पुनः जीत दर्ज कर संसद पहुंचे।