दिल्ली नॉर्थ वेस्ट सीट से उदित राज का कटा टिकट, हंसराज हंस होंगे भाजपा प्रत्याशी

नईदिल्ली-वर्तमान लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली की सभी सात लोकसभा सीटों पर छठे चरण में 12 मई को मतदान होना है। मंगलवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। दिल्ली में प्रत्याशियों के नामांकन भरने का दौर जारी है। भाजपा ने दिल्ली की नॉर्थ वेस्ट लोकसभा सीट (सु) से सांसद उदित राज का टिकट काट दिया है। उनके जगह पर अब इस सीट से भाजपा ने सूफी गायक हंसराज हंस को उम्मीदवार बनाया है। भाजपा नेता विजेंद्र गुप्ता के मुताबिक, हंस राज हंस वाल्मीकि मंदिर पंचकुइया रोड जा रहे है, वहां से नामांकन के लिए जाएंगे। हंसराज हंस कंझावला डीसी दफ्तर में पर्चा दाखिल करेंगे।
गौरतलब है कि बीजेपी ने दिल्ली की 6 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है,जबकि एक सीट पर अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई थी। भाजपा ने अब उत्तर पश्चिम दिल्ली सीट से वर्तमान सांसद उदित राज को टिकट देने का ऐलान नहीं किया है।

यहां से बीजेपी किसी नए प्रत्याशी को उतारने की कोशिश में थी। जबकि कांग्रेस पार्टी ने यहां से दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश लिलौठिया को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी ने इस सीट से भाजपा छोड़कर आए गुग्गन सिंह रंगा को चुनावी अखाड़े में उतारा है।

रिपोर्ट-रवि शर्मा