दिल्ली के एक गर्ल्स हॉस्टल में लगी भीषण आग,जनकपुरी इलाके मे स्थित छात्रावास से 50 लड़कियां बचाई गईं,5 हास्पिटल मे एडमिट-

नई दिल्ली-देश मे आग का कहर कम नही रहा है.दिल्ली के जनकपुरी इलाके में स्थित एक महिला छात्रावास में भीषण आग लग गई। आग से बचाई गई 50 से ज्यादा लड़कियों मे से 05 को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं जान बचाने के लिए एक लड़की ने हॉस्‍टल की पहली मंजिल से छलांग लगा दी।
दिल्ली फायर सर्विस के निदेशक अतुल गर्ग के अनुसार आग लगने की सूचना अहले सुबह 3.05 बजे मिली। 50 से ज्यादा लड़कियों को छात्रावास से सुरक्षित निकाल लिया गया है और पांच अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
अधिकारियों के मुताबिक, इमारत की बेसमेंट में शॉर्ट सर्किट से आग लगने की शुरुआत हुई और जल्द ही यह ग्राउंड फ्लोर और पहली मंजिल तक पहुंच गई।
दिल्ली सरकार ने सोमवार को दिल्ली फायर सर्विस को लिखा था कि वह राष्ट्रीय राजधानी के हर कोचिंग सेंटर का निरीक्षण करे और उन रूफ टॉप कैफे और रेस्त्राओं को बंद कराए जिनके किचन बेसमेंट में हैं।गौरतलब है कि कुछ दिनो पहले ऐसी हि एक ह्रदयविदारक घटना मे गुजरात के सुरत मे दर्जनो छात्रो कि मौत हो गई थी.

रिपोर्ट-अरविन्द तिवारी