तेज आंधी-बारिश से यात्रीयों पर गिरा रेलवे प्लेटफार्म का शेड,एक कि मौत,कई घायल

पटना- मंगलवार की रात आई आंधी ने भारी तबाही मचाई है. कटिहार में आई आंधी-तूफान और बारिश ने एक रेलवे यात्री की जान ले ली. तेज आंधी पानी से कटिहार रेलवे प्लेटफार्म पर लगा शेड गिर गया. इस हादसे में जहां एक यात्री की मौत हो गई वहीं तीन लोग घायल हो गए.
मरने वाले रेल यात्री की पहचान मालदा जिले के 40 वर्षीय मोहम्मद भोलू के रूप में हुई है. घायलों की पहचान मधेपुरा के उपेंद्र शाह, प्रदीप कुमार साह, मालदा के सज्जन महतो के रूप में हुई है. घटना की सूचना के बाद मंडल रेल प्रबंधक सीपी गुप्ता दल बल के साथ रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया. डीसीएम विवेकानंद द्विवेदी, सीनियर डीईएन, डीसीएम, रेलवे अस्पताल के सीएमएस समेत कई विभाग के रेल अधिकारी स्टेशन पर पहुंचे.प्राप्त जानकारी के अनुसार कटिहार प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर आम्रपाली एक्सप्रेस अमृतसर के लिए जाने वाली थी इसी बीच अचानक तेज हवा चलने लगी और तेज बारिश भी होने लगी, इसी दौरान आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन के अंतिम बोगी के पास प्लेटफॉर्म का शेड टूट कर नीचे गिर गया. इस घटना के दौरान काफी अफरा-तफरी मच गई. प्लेटफॉर्म पर बैठे कुछ लोग ट्रेन के अंदर चले गए. बताया जाता है तूफान से बिजली का तार ट्रेन के बोगी में सट गया इससे ट्रेन में बैठे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई.
सीनियर डीसीएम विवेकानंद द्विवेदी ने एक यात्री की मरने की पुष्टि कर रहे हैं साथ ही तीन यात्रियों के घायल होने की बात कही है. उन्होंने कहा कि घटना के कारणों का सही पता लगाया जा रहा है.

टीम रिपोर्ट-