चार शिक्षकों को चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पड़ी भारी,इंक्रीमेंट रोकने का आदेश-रायपुर-

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

रायपुर …चुनाव ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतना चार शिक्षकों को महँगा पड़ गया है ,इन शिक्षकों का एक-एक इंक्रीमेंट रोक दिया गया है। इन सभी पर चुनाव ड्यूटी के दौरान गंभीर लापरवाही का आरोप था। कि पीठासीन अधिकारी की जिम्मेदारी संभालने वाले इन शिक्षकों ने मॉक पोल कराने के बाद बिना सीआरसी कराये ही वास्तविक चुनाव कार्य प्रारंभ करा दिया था। इसकी शिकायत राजनीतिक दलों के पोलिंग एजेंटों ने की थी, जिसके बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने इसे बेहद गंभीरता से लिया।
जांच के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने चारों शिक्षकों को शो कॉज नोटिस जारी किया था । जवाब आने के बाद बिलासपुर कलेक्टर संजय अलंग ने जवाब से संतुष्ट ना होते हुये सभी के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिये। निर्देश के बाद अब चार शिक्षकों का एक-एक इंक्रीमेंट रोकने का आदेश दिया गया है।


जिन शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई हुई है उनमें तखतपुर के शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला की प्राचार्य हेमलता पांडेय, पेंड्रा उच्चतर माध्यमिक शाला के सरकारी पारा के प्राचार्य देवचंद बंजारे, हाईस्कूल रटगा मरवारी के प्राचार्य केएस राठौर और हाईस्कूल अमारू पेंड्रा के प्राचार्य होरीलाल राय का एक इंक्रीमेंट रोकने का आदेश दिया गया है।