आगामी चुनाव से पहले बड़ी नकदी बरामद, हिरासत में लिए गए लोग नहीं दे पा रहे संतोषजनक जवाब

बिहार-मुजफ्फरपुर में लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस के द्वारा गहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.इस दौरान पुलिस लगातार संदिग्ध व्यक्तियों और गाड़ीयों पर नजर रखे हुए हैं.बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में ऐसी ही एक सघन चेकिंग अभियान में बड़ी रिकवरी होने की बात सामने आ रही है.दरअसल,पुलिस के द्वारा चलाए जा रहे एक सघन वाहन चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में नकदी बरामद किया गया है.सुत्र बताते हैं कि मंगलवार के अहले सुबह यह चेकिंग अभियान चल रहा था इसी दौरान ये बड़ी रिकवरी हुई है.
मिली जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के चांदनी चौक पर विशेष पुलिस टीम ने एक करोड़ बारह लाख पचास हजार रुपये बरामद किये है.विशेष पुलिस टीम तीन लोगों को हिरासत में लेकर अहियापुर थाने में पूछताछ कर रही है.शहर के एसएसपी के मुताबिक आयकर विभाग,पटना से मिली सूचना के आधार पर मंगलवार की अहले सुबह छापेमारी की गयी.
इतनी बड़ी नकदी रिकवरी के बाद एसएसपी मनोज कुमार ने बताया कि आयकर विभाग पटना से सूचना मिली थी कि कुछ लोग भारी मात्रा में नकदी लेकर मुजफ्फरपुर के रास्ते रक्सौल जानेवाले हैं.सूचना मिलते ही सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गयी.इसमें डीआइयू के पदाधिकारी को भी शामिल किया गया.चांदनी चौक के पास देर रात रक्सौल जानेवाली बस को चेक किया गया.
तीन अलग-अलग गाड़ियों से बैग में नकदी रखा देख पुलिस ने उसे जब्त कर लिया.मौके से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है. हिरासत में लिये गये तीनों लोगों में एक पटना और पूर्वी चंपारण के दो लोग हैं जिनमें एक घोड़ासहन और एक मोतिहारी के रहनेवाले हैं.अहियापुर थाने में नकदी कि गिनती कि गयी है.पूछताछ में इतनी बड़ी नकदी के संबंध में हिरासत में लिए गए तीनों लोगों के द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया है.
इधर,नकदी जब्त होने की सूचना मिलने पर आयकर विभाग के अधिकारी अहियापुर थाने पहुंचे.फिलहाल इस मामले में जांच की जा रही है. उम्मीद है कि पूछताछ के बाद कुछ साफ हो सकेगा.सुत्रो के अनुसार इस नकदी को आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान खर्च करने का प्लान था.मगर इससे पहले ही पुलिस ने दबोच लिया.
टीम रिपोर्ट:-