अज्ञात वाहन की ठोकर से गाय की मौत,गौ मातृ छाया सोसायटी ने बेजुबान प्राणियों की रक्षा हेतु आमजनता से की अपील

अरविन्द तिवारी की रिपोर्ट

बिलासपुर — बीती रात मुँगेली रोड सकरी में अज्ञात भारी वाहन द्वारा दो गौमाताओं को बीच सड़क पर ही रौंद दिया गया जिसके चलते एक गौमाता तो तुरंत ही काल के काल में समा गयी जबकि दूसरी गौमाता के दो पैर गंभीर रूप से चोटग्रस्त हो गये ।
घटना की जानकारी रात 01:30 बजे गौ मातृ छाया सोसायटी को फोन के माध्यम से मिली। सोसायटी के उपाध्यक्ष मयंक मिश्रा अपने टीम के साथ तत्काल घटनास्थल पहुँचें। मृत गौ माता का अंतिम संस्कार आज सुबह नगर निगम के कर्मचारियों द्वारा किया गया । एवं चोटग्रस्त गौ माता का ईलाज सोसायटी के सदस्यों द्वारा जिला पशु चिकित्सालय बिलासपुर में कराया गया। अभी फिलहाल प्राथमिक उपचार के बाद सोसायटी के सदस्यों द्वारा चोटग्रस्त गौ माता की सेवा , सुश्रुवा मोपका गौशाला मे की जा रही है।

सोसायटी अध्यक्षा ने की मार्मिक अपील

ऐसी हृदयविदारक घटना से व्यथित होकर गौ मातृ छाया सोसायटी की अध्यक्षा कुमारी ऋचा पांडेय ने कहा कि आज बेजुबान प्राणियों की हालत इतनी खराब हो गयी है कि बीच सड़क में भारी वाहनों द्वारा उन्हें बेरहमी से कुचल दिया जाता है।उन्होंने वाहन चालकों , यातायात निरीक्षकों , एवं आमजनताओं से बेजुबान प्राणियों की सुरक्षा के लिये जागृत होने की अपील की है ताकि ऐसी दुर्घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो सके ।